टॉप न्यूज़विदेश

ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने बोरिस जॉनसन की सरकार को संकट में डालते हुए दे दिया अपना-अपना इस्तीफा

ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने मंगलवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सरकार को संकट में डालते हुए अपना-अपना इस्तीफा दे दिया। सुनक ने अपने पत्र में कहा कि वह सरकार छोड़ने से दुखी हैं, लेकिन हम इस तरह से जारी नहीं रख सकते हैं।

ऋषि सुनक ने अपने त्याग पत्र में कहा, “जनता उम्मीद करती है कि सरकार सही ढंग से, सक्षम और गंभीरता से संचालित होगी। मैं मानता हूं कि यह मेरा आखिरी मंत्री पद हो सकता है, लेकिन मेरे इस्तीफे का कारण जायज है। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं।” .

जाविद ने कहा कि उन्होंने घोटालों की एक श्रृंखला के बाद जॉनसन की राष्ट्रीय हित में शासन करने की क्षमता पर विश्वास खो दिया है। उन्होंने कहा कि कई सांसदों और जनता ने जॉनसन की राष्ट्रीय हित में शासन करने की क्षमता पर विश्वास खो दिया था। जाविद ने मिस्टर जॉनसन को लिखे एक पत्र में कहा, “मुझे यह कहते हुए खेद है। यह स्थिति आपके नेतृत्व में नहीं बदलेगी। आपने मेरा आत्मविश्वास भी खो दिया है।”

Related Articles

Select Language »