उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशधर्म

इस बार घट पूजन के साथ-साथ सीमित लोगों की मौजूदगी मे होगी बंगाली क्लब की दुर्गा पूजा

कोरोना का कहर नवरात्र के त्योहार पर भी पड़ता हुआ नजर आ रहा है. मंदिरों में जहां करोनो की गाइड लाइन के मुताबिक सार्वजनिक पूजन होता है तो दुर्गा पूजा के पंडाल में लोग भी कम नजर आएंगे. वही, लखनऊ के सबसे पुरानी बंगाली क्लब की दुर्गा पूजा इस बार घट पूजन के साथ-साथ सीमित लोगों की मौजूदगी होने वाली है.

शनिवार के दिन पदाधिकारियों की बैठक में आखिरी फैसला लिया जाने वाला है. इन सबके अलावा आशियाना में भी घट पूजा के साथ-साथ दो दिन पूजन की तैयारी भी की जा रही है. साथ ही बादशाहनगर, विकासनगर, गोमतीनगर, कृष्णानगर, आलमबाग, आनंदनगर, चारबाग, इंदिरानगर और भूतनाथ में भी घट पूजन करने को लेकर विचार किया जा रहा है. इस वक्त समिति के पदाधिकारी नवरात्रि की नई गाइड लाइन का इंतजार कर रहे हैं. इसके आधार पर ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

इन सबके अलावा बंगाली क्लब के अध्यक्ष अरुण बनर्जी ने बताया कि 106 साल पुरानी परंपरा का निर्वहन तो होगा, लेकिन प्रतिमा का निर्माण क्लब में हो पाएगा या नहीं इसकी घोषणा शनिवार को होने वाली बैठक के बाद ही होगी. नई गाइड लाइन के आधार पर ही सारी चीजें की जाएगी. इस वक्त शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए ही पूजा की तैयारी की जा रही है.

Related Articles

Select Language »