देश

हिमाचल में इन दो दिन बंद रहेंगे सभी बाजार, सभी कर्मचारी-अधिकारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार के फैसले के अनुसार शनिवार और रविवार को सूबे के सभी बाजार बंद रहेंगे। इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर राज्य सचिवालय समेत सभी सरकारी कार्यालय भी बंद रहेंगे। इस दौरान कर्मचारी-अधिकारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।

एक मई तक शनिवार और रविवार को सभी दुकानें, मार्केट, व्यावसायिक संस्थान बंद रहेंगे। इनमें सरकारी कार्यालय भी शामिल हैं। जिम, खेल परिसर, स्वीमिंग पूल जैसे अन्य संस्थान भी शनिवार और रविवार को पूरी तरह बंद रहेंगे। सिर्फ दूध व दुग्ध उत्पाद, फल, सब्जी, दवाएं जैसे जरूरी रोजमर्रा की सेवाओं की बिक्री करने वाले संस्थानों को इस आदेश से बाहर रखा जाएगा। होटल, रेस्तरां व ढाबा भी पर्यटन विभाग की ओर से कोविड के संबंध में जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत संचालित किए जा सकेंगे। 

बाजार बंदी की पुलिस करेगी निगरानी
सरकार के आदेशों के साथ ही पुलिस मुख्यालय ने सूबे के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को बाजार व व्यापारिक प्रतिष्ठनों को बंद रखने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि पुलिस को राज्य आपदा प्रबंधन सेल की ओर से जारी आदेश का पूरी तरह से पालन कराने के लिए कहा गया है। यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि इमरजेंसी व जरूरी सेवाओं से जुड़े प्रतिष्ठानों के संचालन में किसी तरह से दिक्कत पेश न आने दी जाए। पीएचक्यू के आदेश के साथ ही पुलिस अधीक्षकों ने सभी जिलों में पुलिस कर्मियों की बाजार में ड्यूटी तय कर दी है।

Related Articles

Select Language »