टॉप न्यूज़विदेश

दक्षिण-पूर्वी यूरोप में दुर्लभ बर्फीले तूफान ने कर दिया लोगों का जीना मुहाल, भीषण ठंड से हर कोई कांप रहा

दक्षिण-पूर्वी यूरोप में दुर्लभ बर्फीले तूफान ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। यहां भीषण ठंड से हर कोई कांप रहा है। जनवरी की रिकार्ड तोड़ बर्फबारी से सब कुछ ठप पड़ा है। भारी बर्फबारी की वजह से यूरोप के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक इस्तांबुल एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा है। इतना ही नहीं  एथेंस में स्कूल और टीकाकरण केंद्र को भी बंद करना पड़ा है।

बर्फबारी के कारण ब्लैकआउट और यातायात जैसे समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है।  भारी बर्फबारी के कहर के चलते एक कार्गो टर्मिनल की छत भी गिर गई, हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। यात्रा अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि इससे पहले 2019 में इस्तांबुल के पुराने हवाई अड्डे को नए केंद्र के रूप में बदलने के लिए बंद किया गया लेकिन इस बार भारी बर्फबारी के कारण बंद करना पड़ा है।

सर्दियों की पहली बर्फ ने इस्तांबुल की प्राचीन मस्जिदों के चौराहों पर एक मजेदार माहौल बनाया, जहाँ बच्चों ने स्नोमैन बनाए और पर्यटकों ने सेल्फी खिंचवाईं। लेकिन यह तुर्की के सबसे बड़े शहर के 1.6 करोड़ निवासियों के लिए एक बड़ा सिरदर्द तब साबित हुआ, जब कारें बर्फबारी के चलते एक-दूसरे में चिपक गईं। सड़क और राजमार्ग पार्किंग स्थल में बदल गईं।

Related Articles

Select Language »