उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराजनीतिराज्य

शिरोमणि अकाली दल जैसी पारंपरिक पार्टियों के लिए झटका

संगरूर संसदीय उपचुनाव में शिअद (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान की महत्वपूर्ण जीत न केवल तीन महीने से अधिक पुरानी सीएम भगवंत मान के नेतृत्व वाली AAP सरकार के लिए, बल्कि कांग्रेस और सुखबीर बादल के नेतृत्व वाली शिरोमणि अकाली दल जैसी पारंपरिक पार्टियों के लिए भी एक झटका है।

दरअसल, कांग्रेस उम्मीदवार दलवीर गोल्डी 79,668 मतों के साथ तीसरे और भाजपा के केवल ढिल्लों 66,298 मतों के साथ चौथे नंबर पर रहे। वहीं, शिअद को 44,428 मतों से ही संतोष करना पड़ा है।

यह स्पष्ट रूप से इस बात का संकेत देता है कि पारंपरिक दलों के खिलाफ मतदाताओं का गुस्सा जारी है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि उपचुनाव के परिणाम को पारंपरिक अकाली राजनीति के पुनरुत्थान के रूप में देखा जा सकता है, जिसमें सुखबीर बादल के नेतृत्व वाला अकाली दल शामिल नहीं है।

पीपीसीसी प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि पार्टी विनम्रतापूर्वक लोगों के फैसले का सम्मान करती है। उन्होंने इस चुनावी नतीजों को आप के अयोग्य शासन के साथ लोगों की नाराजगी को बताया। आपको बता दें कि आप की हार से कई कांग्रेसी खुश हैं। उन्हें लगता है कि यह पार्टी को 2024 में आम चुनावों से पहले आप पर सुर्खियों के साथ खुद को पुनर्जीवित करने में सक्षम बनाएगा।

Related Articles

Select Language »