देश

रिपोर्ट : पहली बार 24 घंटे में 3 हजार से अधिक मौतें, दुनिया में इतने नंबर पर पहुंचा भारत

भारत में जारी कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार रोज़ तेज़ होती जा रही है. पिछले करीब एक सप्ताह से हर दिन तीन लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. मगर बीते 24 घंटे में भारत में पहली बार 3 हजार से अधिक मौतें रिपोर्ट की गई हैं. एक ओर कोरोना की ये बढ़ती रफ्तार है, तो दूसरी तरफ अस्पतालों का हाल भी भयवाह है.

आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में भारत में कुल 3.62 लाख कोरोना के मामले सामने आए हैं. जबकि 3285 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ भारत में कुल मौतों का आंकड़ा भी दो लाख के पार पहुंच गया है. भारत में पिछले एक साल से कोरोना कहर ढा रहा है. मगर पिछले कुछ दिनों में जब से दूसरी लहर ने अपना असर दिखाना आरंभ किया है, ये बेकाबू हो चला है. देश में अब कोरोना के कारण हुई मौतों का आंकड़ा आधिकारिक रूप से दो लाख के पार पहुंच गया है.

दुनिया में कोरोना की वजह से हुई कुल मौतों के मामले में अब भारत चौथे स्थान पर आ गया है. सबसे अधिक मौतें अमेरिका, ब्राजील और मैक्सिको में हुई हैं, उसके बाद भारत का स्थान है. इस समय यूं तो देश के हर राज्य से ही चिंता बढ़ाने वाली खबरें आ रही हैं. मगर महाराष्ट्र, यूपी और दिल्ली का हाल सबसे बदतर है. महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के नए मामलों की तादाद 60 हजार के पार ही आ रही है, जबकि बीते दिन तो राज्य में एक दिन में लगभग 900 मौतें दर्ज की गई हैं.

Related Articles

Select Language »