उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराज्य

रेलवे भर्ती परीक्षा परिणाम आने के बाद देश भर में हो रहे हंगामे के लिए बढ़ा दी गई सुरक्षा व्यवस्था

रेलवे भर्ती परीक्षा परिणाम आने के बाद देश भर में हो रहे हंगामे और बिहार में बंद को देखते हुए रेलवे ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्टेशनों को हाई अलर्ट पर रखा है। रेलवे स्टेशन और पटरियों की निगरानी के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर में विशेष रूप से सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

गोरखपुर में गोरखपुर जंक्शन, डोमिनगढ़, कुसम्ही, कैंट, नकहा स्टेशन पर आरपीएफ की विशेष टीमें लगाई गई हैं। वाराणसी और प्रयागराज में भी कई टीमें तैनात कर उन्हें अलर्ट कर दिया गया है। खुफिया विभाग को सक्रिय कर दिया गया है। छात्र संगठनों और छात्र नेताओं से संवाद कायम रखने के निर्देश दिए गए हैं। एलआईयू व जिले की सर्विलांस टीमें एक्टिव हो गई हैं।

असिस्टेंट कमांडेंट आरवी सिंह ने बताया कि गोरखपुर जंक्शन और आसपास के छोटे स्टेशनों तथा रेल पटरियों के किनारे आरपीएफ के डेढ़ सौ जवान निगरानी में लगाए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। इसके अलावा जीआरपी और सिविल पुलिस भी रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में निगरानी बनाए रखेगी। हमारी कोशिश है कि रेलवे स्टेशन परिसर में सिर्फ यात्री ही प्रवेश कर सकें। जरूरत पड़ी तो इसके लिए टिकट की चेकिंग भी कराई जाएगी।

Related Articles

Select Language »