मनोरंजन

अब यह काम करती हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में सेक्स सिंबल के तौर पर पहचान बनाने वाली ममता कुलकर्णी

एक दौर में बोल्ड एक्ट्रेस रहीं ममता कुलकर्णी का आज जन्मदिन है। 1991 में ममता ने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘ननबरगल’ से की। 1992 में फिल्म ‘तिरंगा’ से उन्होंने बॉलीवड में कदम रखा। इसके बाद आई फिल्म ‘आशिक आवारा’ ने उन्हें स्टार बना दिया। लेकिन कौन जानता था ये अभिनेत्री अंडरवर्ल्ड और ड्रग्स के दलदल में ऐसी फंसेगी कि लोग उनका नाम तक याद रखना नहीं चाहेंगे। गुमनाम सितारे में आज हम बात करेंगे ममता कुलकर्णी की।

ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ था। एक समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में सेक्स सिंबल के तौर पर पहचान बनाने वाली ममता अब क्या करती हैं शायद ये जानने में आपकी दिलचस्पी हो। ममता ने अपने फिल्मी करियर में ‘वक्त हमारा है’, ‘क्रांतिवीर’, ‘करण अर्जुन’, ‘बाजी’ जैसी फिल्मों में काम किया है। राज कुमार और नाना पाटेकर की सुपरहिट फिल्म ‘तिरंगा’ से फिल्मों में कदम रखने वाली ममता कुलकर्णी ने उस दौर के लगभग हर बड़े अभिनेता के साथ काम किया। 

ममता अपने फिल्मी करियर से ज्यादा विवादों को लेकर चर्चा में रहीं। ममता उस वक्त विवादों में आई जब उन्होंने साल 1993 में स्टारडस्ट मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट कराया था। इसके बादउनपर 15 हजार रुपये का जुर्माना तक लगाया गया। हालांकि ये फोटोशूट काफी चर्चा में रहा। इसकी कॉपियां ब्लैक में बिकी थीं। ममता हिंदी सिनेमा जगत की वो एक्ट्रेस थीं जो अपनी बोल्डनेस और अपने बेबाकपन से लोगों के होश उड़ा दिया करती थीं।

खबरों के मुताबिक ममता कुलकर्णी ने दुबई के रहने वाले अंडरवर्ल्ड ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से शादी रचाई। हालांकि, ममता ने अपनी शादी की खबरों को हमेशा ही अफवाह बताया। ममता 10 साल तक विक्की के साथ दुबई में रही थीं। कहा ये भी जाता है कि एक्टर पति विक्की के साथ मिलकर कई अवैध कामों का भी हिस्सा बनी हैं।

साल 2016 में ममता कुलकर्णी और उनके पति विक्की गोस्वामी को पुलिस ने केन्या एयरपोर्ट पर ड्रग तस्करी के चलते गिरफ्तार किया। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। कहा तो ये भी जाता है कि ममता कुलकर्णी का नाता अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन संग भी था। 

कई रिपोर्ट्स की मानें तो ममता को कई सुपरहिट फिल्में अंडरवर्ल्ड की वजह से मिलीं। ममता अंडरवर्ल्ड संग रिश्ते की वजह से ज्यादा चर्चा में रहीं। कभी अपने ग्लैमरस और बोल्ड अंदाज से सुर्खियां बटोरने वाली ममता कुलकर्णी अब साध्वी बन गई हैं। 

उन्होंने ‘ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिन’ नाम की एक किताब लिखी। वह अब फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं। उनका लुक भी पहले से काफी बदल चुका है। फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने की वजह बताते हुए ममता कुलकर्णी ने एक बार कहा था, ‘कुछ लोग दुनिया के कामों के लिए पैदा होते है, मैं ईश्वर के लिए पैदा हुई हूं।’

Related Articles

Select Language »