अपराध

मधुबनी हत्याकांड: होली के दिन एक ही परिवार के इतने लोगों की हुई थी हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बिहार के मधुबनी जिले में होली के दिन पांच लोगों की हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी नवीन झा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हालांकि, अभी प्रशासन की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। कुछ देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तारी की जानकारी दी जा सकती है। इस हत्याकांड से जुड़े दो और आरोपितों की गिरफ्तारी की भी सूचना मिल रही है। 

होली के दिन यानी 29 मार्च को मधुबनी के बेनीपट्टी के महमदपुर गांव में एक ही परिवार के पांच भाइयों की हत्या कर दी गई थी। इसमें एक पक्ष के 10-12 लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर दिनदहाड़े गोलियां बरसा दी। इस घटना में दूसरे पक्ष के तीन लोगों की मौत घटनास्थल से अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गई थी। जबकि दो अन्य घायलों की मौत इजाल के दौरान हो गई। इस हत्याकांड में एक ही परिवार के तीन सहोदर भाई और उनके दो चचेरे भाई की मौत हो चुकी है।

तेजस्वी का आरोप, भाजपा विधायक आरोपियों को दे रहे संरक्षण
मधुबनी हत्याकांड के बाद बिहार की राजनीति में जातीय उफान देखा जा रहा है। मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हत्याकांड के पीड़ितों के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में अपराधी बेलगाम हैं। सरकार की एक नहीं चलती है। कहते हैं कि बिहार में सुशासन की सरकार है। क्या यही सुशासन है? दिनदहाड़े अंधाधुध फायरिंग कर पांच लोगों की हत्या कर दी गई। एक घायल जीवन व मौत से जूझ रहा है और सरकार अब तक पीड़ित परिवारों के लिए दो शब्द सांत्वना के भी नहीं दे पाई। इस दौरान उन्होंने पुलिस और प्रशासन के साथ भाजपा के स्थानीय विधायक पर भी अभियुक्तों को संरक्षण देने के आरोप लगाए।

नीतीश कुमार बोले, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हत्याकांड पर कहा कि मामले की जांच जारी है। मामले की सुनवाई तेजी से कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Select Language »