विदेश

#LadengeCoronaSe: भारत के साथ आया सिंगापुर, भारत के लिए रवाना किए ऑक्सीजन सिलिंडरों से भरे इतने विमान

कोरोना के बढ़ते मामलों के बोझ के तले देश का स्वास्थ्य सिस्टम चरमरा गया है। ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की किल्लत के बाद से दुनिया के कई देश भारत की मदद के लिए आगे आए हैं। इसी सूची में अब सिंगापुर का नाम भी शामिल हो गया है। बता दें कि बुधवार को ही कनाडाई सरकार ने भारत को दस मिलियन डॉलर की मदद करने का एलान किया है। 

इधर सिंगापुर की सरकार ने बुधवार को ऑक्सीजन सिलिंडरों से भरे दो विमान भारत के लिए रवाना कर दिए हैं। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय की ओर से इस बात की जानकारी दी गई। सिंगापुर के विदेश मंत्री मलिकी उस्मान ने सिंगापुर वायुसेना के दो सी-130 विमान को भारत के लिए रवाना किया है। 

इन दो विमानों में 256 ऑक्सीजन सिलिंडर हैं, जो भारत की मदद के लिए भेजे जा रहे हैं। मलिकी ने कहा कि भारत और सिंगापुर के प्रगाढ़ संबंध रहे हैं। उन्होंने महामारी के दौरान सिंगापुर की मदद करने और आवश्यक उपकरणों को मुहैया कराने के लिए भारत का धन्यवाद किया है। 

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने भी तीन ऑक्सीजन कंटेनर लाने के लिए सी-17 विमान को सिंगापुर भेजा है। बता दें कि देश में कोरोना ने कोहराम मचा दिया है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 3.60 लाख से ज्यादा दैनिक मामले दर्ज किए गए और मौतों के आंकड़े ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। बीते 24 घंटे में देश में तीन हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा दी।

Related Articles

Select Language »