स्पोर्ट्स

KKR का लचर प्रदर्शन: शाहरुख खान ने खुलकर जाहिर की निराशा, ट्वीट पर कही ये बड़ी बात

राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या की शानदार फिरकी गेंदबाजी के दम पर पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आईपीएल मुकाबले में मंगलवार को चेन्नई में केकेआर को 10 रन से हराया।

यह मुंबई की सीजन में पहली जीत थी। कोलकाता नाइटराइडर्स को आखिरी पांच ओवरों में जीत के लिए 31 रन चाहिए थे और छह विकेट बचे हुए थे, लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने उनके जबड़े से जीत छीन ली।

टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन से फ्रैंचाइजी मालिक और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान काफी दुखी हैं। आम तौर पर हार या जीत के बाद शाहरुख हमेशा टीम का उत्साह बढ़ाने वाले ट्वीट करते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने खिलाड़ियों के लचर प्रदर्शन के लिए फैंस से माफी मांगी है। किंग खान ने खुलकर अपनी निराशा जाहिर कर दी है।

15 गेंद में महज नौ रन बनाने वाले रसेल से जब शाहरुख खान के ट्वीट पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि निराश होना लाजिमी है। आगे उन्होंने जड़ा, ‘यह सिर्फ दूसरा मैच था। अभी लंबा सफर तय करना है। हम अभी भी उत्साह और विश्वास से भरे हैं। हमने अच्छी क्रिकेट खेली है यह क्रिकेट का खेल है। मैंने सैकड़ों टी-20 मैच खेले हैं और मैंने ऐसे कई खेल देखे हैं, जहां टीम जीतते हुए अचानक हारने लगती है। आज रात ऐसा ही हुआ’

रसेल आगे बोलते हैं, ‘आपको प्रयास करना है और जितना संभव हो सके, खुले दिमाग से रहना है। यह बल्लेबाजी के लिए एक कठिन विकेट है और नए बल्लेबाज के लिए अंदर आकर पहली गेंद से हिटिंग शुरू करना आसान नहीं है। चाहे आप कितने भी अच्छे बल्लेबाज क्यों न हों, आपको वास्तव में अपनी आंखों को जमाने के लिए कुछ गेंदों की जरूरत है।’

केकेआर को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। क्रीज पर आक्रामक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और बड़े शॉट खेलने में सक्षम दिनेश कार्तिक मौजूद थे, लेकिन बुमराह ने इस ओवर में सिर्फ चार रन दिए। बोल्ट ने आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर रसेल और पैट कमिंस को आउट कर मुंबई इंडियंस की जीत सुनिश्चित कर दी। कमिंस खाता खोले बगैर आउट हुए। कार्तिक 11 गेंद में आठ रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले रसेल ने दो ओवर में 15 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे मुंबई की टीम आखिरी पांच आवरों में सात विकेट गंवा कर सिर्फ 38 रन बना सकी।

Related Articles

Select Language »