टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

IPL 2021 : RCB और MI का पहला मुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा भारी?

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) आज से आरंभ हो रहा है. इस लीग के पहले मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (MI) में टक्कर देखने को मिलेगी.

मुंबई की टीम अपना लगातार तीसरा और कुल छठा IPL खिताब जीतने के मकसद से मैदान पर उतरेगी. वहीं RCB एक बार फिर अपना पहला IPL खिताब जीतने की कोशिश करेगी. इन दोनों टीमों के बीच जितने भी मैच हुए हैं, उसमें मुंबई का पलड़ा भारी रहा है.

मुंबई इंडियंस और RCB के बीच IPL में जितने भी मैच हुए हैं, उनमें मुंबई की टीम ने अधिक मैच जीतें हैं. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखा जाए तो वर्ष 2008 से अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें मुंबई ने 19 मैचों में जीत दर्ज की हैं. RCB इस बीच कुल 10 ही मैच जीत पाई है. IPL में दोनों टीमों के बीच कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं, जबकि दो मैच चैंपियंस लीग में खेले गए. IPL में 27 में से 17 बार मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है . RCB ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. एक मैच RCB ने सुपर ओवर में जीता है. यही नहीं मुंबई ने आरसीबी को पिछले 10 में से 8 मैचों में हराया है.

बता दें कि मुंबई इंडियंस (MI) ने IPL खिताब को सबसे अधिक 5 बार जीता है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली यह टीम सबसे पहले 2013 में IPL चैंपियन बनी थी. इसके बाद इस टीम ने 2015, 2017, 2019 और फिर 2020 में IPL का खिताब जीता. इस टीम ने अपने तमाम खिताब रोहित की कप्तानी में ही जीते हैं. इस साल के IPL में मंबई की कोशिश अपना लगातार तीसरा और कुल छठा खिताब जीतने की होगी. 

Related Articles

Select Language »