विदेश

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद संभालने के कुछ ही दिनों में लिज ट्रस को अपनी कुर्सी बचाना मुश्किल नजर आ रहा

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद संभालने के कुछ ही दिनों में लिज ट्रस को अपनी कुर्सी बचाना मुश्किल नजर आ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, डाउनिंग स्ट्रीट की चेतावनी के बावजूद ब्रिटिश सांसद इस सप्ताह प्रधान मंत्री लिज़ ट्रस को हटाने की कोशिश कर सकते हैं। बताया जा रहा है कंजर्वेटिव पार्टी के 100 से ज्यादा सांसद ट्रस के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले हैं।

एक महीना पहले ही लिज ट्रस ने जिस गर्मजोशी से ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद संभाला था। उतनी ही तेजी से वह अब पीएम पद से हटाई जा सकती हैं। डेली मेल ने अज्ञात स्रोतों के हवाले से बताया कि गवर्निंग कंजर्वेटिव पार्टी के 100 से अधिक सांसद ट्रस के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को समिति के प्रमुख ग्राहम ब्रैडी को सौंपने के लिए तैयार हैं। पत्र के जरिए ट्रस को यह बताने की कोशिश की गई है कि अब उनका ‘समय समाप्त’ हो गया है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पार्टी में समिति के प्रमुख ग्राहम ब्रैडी सांसदों के इस कदम का विरोध कर रहे हैं। उनका तर्क है कि ट्रस को एक मौका और दिया जाना चाहिए। उनका मानना है कि ट्रस नव नियुक्त चांसलर जेरेमी हंट के साथ आगामी 31 अक्टूबर को बजट में आर्थिक रणनीति निर्धारित करने का मौका पाने के लायक है।

Related Articles

Select Language »