देश

गलती से रेल की पटरियों पर जा गिरा बच्चा, सामने से आ रही थी ट्रेन, फिर जो हुआ…

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से लगे बदलापुर के वांगनी स्टेशन पर कुछ देर के लिए सांसों को थमा देने वाला वाकया CCTV कैमरे में कैद हुआ है। यहां प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर अपनी मां के साथ जा रहा बच्चा गलती से पटरियों पर जा गिरा। इसी पटरी पर सामने की तरफ से एक लोकल ट्रेन आ रही थी। बच्चे को पटरी पर गिरा देख रेलवे के पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने पटरियों पर दौड़ लगाई और ट्रेन के बेहद करीब पहुंच बच्चे को सुरक्षित बचा लिया।

17 अप्रैल के शाम पांच बजे का यह वाकया प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे CCTV कैमरे में कैद हुआ है। जो वीडियो सामने आया है उसमें एक लड़का चलते हुए पटरियों पर गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। उसके गिरने के बाद बच्चे की मां वहीं बैठकर चीख-पुकार करने लगती है। इस बीच पॉइंट्समैन मयूर शेलके उनकी आवाज सुनकर मदद के लिए आगे आते हैं। मयूर की बहादुरी को देखते हुए अब हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है।

मयूर का कहना है कि उन्हें प्रसन्नता है कि उनकी कोशिश से एक बच्चे की जिंदगी बच सकी। मयूर ने बताया कि, ‘मैं घटना वाली जगह से कुछ दूरी पर काम कर रहा था। अचानक एक महिला के चीख-पुकार सुनाई दी। इसके बाद मैं अपना सामान वहीं फेंक पटरियों पर भागा। मुझे सामने से ट्रेन आती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन पूरी उम्मीद थी की मैं बच्चे को बचा लूंगा। कुछ सेकंड की देरी से उसकी मौत भी हो सकती थी।

Related Articles

Select Language »