मनोरंजन

इस मशहूर अभिनेत्री के लिए मुसीबत बन गई थी खूबसूरती, रात गुजारना चाहता था अंडरवर्ल्ड डॉन

हिंदी सिनेमा की कई अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती की वजह से मशहूर हुईं। बात चाहे राम तेरी गंगा मैली वाली हीरोइन मंदाकिनी की करें या फिर पापा कहते हैं की एक्ट्रेस मयूरी कांगो की। ये ऐसी अभिनेत्रियां रही जिनकी फिल्मों से ज्यादा खूबसूरती की चर्चा थी। लेकिन समय के साथ इन्होंने ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कह दिया। आज गुमनाम सितारे में हम बात करेंगे वीराना फिल्म की खूबसूरत एक्ट्रेस जैस्मिन की। क्या आप जानते हैं जैस्मिन अब कहां हैं और क्या करती हैं?

फिल्म में जैस्मिन इकलौती ऐसी चुड़ैल थी, लोग जिससे डरे कम लेकिन खूबसूरती का कायल जरूर हुए। ‘वीराना’ के बाद जैस्मिन ने कई और हॉरर फिल्मों में काम किया जिनमें ‘बंद दरवाजा’, ‘डाक बंगला’ और ‘पुरानी हवेली’ जैसी फिल्में शामिल हैं। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा हुई वीराना की। ये फिल्म 1988 में रिलीज हुई थी।

वीराना के बाद बॉलीवुड भी जैस्मिन से वीराना हो गया। इस फिल्म के पहले भी उनकी दो ही फिल्में आई थीं। कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड डॉन जैस्मिन की खूबसूरती पर फिदा हो गया था। जैस्मिन के पास रोजाना अंडरवर्ल्ड से फोन आने लगे। इसके साथ ही ऐसा भी कहा जाता है कि जैस्मिन अंडरवर्ल्ड से इस हद तक परेशान हो गईं थीं कि उन्होंने हमेशा के लिए भारत छोड़ दिया और गुमनाम हो गईं।

आज भी जैस्मिन की कोई खबर नहीं है। कुछ लोग कहते हैं कि वो शादी करके विदेश में रह रही हैं तो कुछ का मानना है कि अब इस दुनिया में ही नहीं हैं। उनका कोई सोशल मीडिया अकाउंट भी नहीं है। यानी जैस्मिन के बारे में किसी के भी पास कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

कहा जाता है कि उनका पूरा नाम जैस्मीन भाटिया है। कुछ रिपोर्ट्स में उन्हें जैस्मीन धुन्ना भी बताया गया है। प्रोड्यूसर-डायरेक्टर एनडी कोठारी ने 1979 में आई फिल्म ‘सरकारी मेहमान’ में जैस्मिन को लॉन्च किया था। इस मूवी में विनोद खन्ना और अमजद खान भी थे। 

कहना गलत नहीं होगा कि इस हीरोइन की खूबसूरती इसी के लिए मुसीबत बन गई और मजबूरन उसे सभी की नजरों से दूर जाना पड़ा। तमाम माफिया डॉन उसके साथ हमबिस्तर होना चाहते थे।जैस्मिन इससे परेशान हो गईं।

जैस्मिन इस हीरोइन का असली नाम नहीं था। फिल्मों में बोल्ड किरदार निभाने की वजह से उन्होंने अपना नाम जैस्मिन रखा। याद दिला दें कि वीराना में जैस्मिन ने हॉरर किरदार और नॉर्मल किरदार दोनों ही निभाए थे। फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। आज जैस्मिन के फैंस उनकी याद में वीराना फिल्म देखते हैं।

Related Articles

Select Language »