देश

सरकारी नौकरियां 2021: ये दो ऐसी जॉब्स, जहां 1 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी

अगर आप नौकरियां खोज रहे हैं, तो हम आपको दो ऐसी जॉब्स के बारे में बता रहे हैं जहां आप एक लाख रुपये से ज्यादा की सैलरी पा सकते हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन की शुरुआत हो चुकी है और अब आवेदन में बस कुछ ही दिन बचे हैं। आइए जानते हैं कौन-सी हैं ये दो नौकरियां

पहली नौकरी

रेल मंत्रालय के तहत रेल इंडिया तकनीकी और आर्थिक सेवा ने अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी  आधिकारिक वेबसाइट rites.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत  22 अप्रैल से हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 12 मई है। कुल रिक्तियों की संख्या 146 है। नीचे आपको रिक्तियों का विवरण बताया जा रहा है।

ग्रेजुएट अपरेंटिस- 96 पद
डिप्लोमा अपरेंटिस- 15 पद
ट्रेड अपरेंटिस- 35 पद

शैक्षणिक योग्यता
मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री। गैर-इंजीनियरिंग स्नातक अभ्यर्थियों से बीए / बीबीए / बी कॉम की डिग्री मांगी गई है। इंजीनियरिंग डिप्लोमा या आईटीआई पास अभ्यर्थी भी इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

सैलरी
ग्रेजुएट अपरेंटिस- रु. 14,000
डिप्लोमा अपरेंटिस- रु. 12,000
ट्रेड अपरेंटिस- रु. 10,000

दूसरी नौकरी

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPCL)में कई रिक्तियां निकली हैं। यहां इंजीनियरिंग एक्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। ये भर्तियां केवल महिला इंजीनियर ग्रेजुएट के लिए हैं। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन डिसीप्लीन के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कुल रिक्तियों की संख्या 50 है। इन नौकरियों के लिए आवेदन की शुरुआत 16 अप्रैल से हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 6 मई है।

शैक्षणिक योग्यता
इन रिक्तियों के लिए संबंधित स्ट्रीम में बीई/बीटेक मांगा गया है। 27 साल तक के अभ्यर्थी इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को  40,000 से रुपय से लेकर 1,40,000 रुपये तक भुगतान किया जाएगा।

Related Articles

Select Language »