टेक्नॉलजी

फेसबुक ने नकली और भ्रामक सामग्री के खिलाफ की सख्त कार्रवाई, 16,000 समूहों को हटाया

फेसबुक ने नकली और भ्रामक सामग्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। हाल ही में, फेसबुक ने ब्रिटेन में 16,000 समूहों को हटा दिया है जो अपने मंच पर नकली और भ्रामक समीक्षाओं में काम कर रहे थे।

हमें साझा करें कि ब्रिटेन के प्रतिस्पर्धा और बाजार प्राधिकरण (CMA) के अनुसार, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर ऐसी सामग्री की पहचान, हटाने और रोकने के लिए सामाजिक नेटवर्क ने अपने सिस्टम में और बदलाव किए हैं। यहां यह साझा करने की आवश्यकता है कि सीएमए जांच के बाद आया कदम भ्रामक सामग्री का अधिक सबूत पाया गया। 

एजेंसी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि “CMA की यह नवीनतम कार्रवाई उन रिपोर्टों का अनुसरण करती है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नकली और भ्रामक समीक्षा जारी और बेची जाती रही हैं।” जनवरी 2020 में, फेसबुक ने समूहों और अन्य पृष्ठों की बेहतर पहचान, जांच और हटाने के लिए प्रतिबद्ध किया, जहां नकली और भ्रामक समीक्षाओं का कारोबार किया जा रहा था, और उन्हें फिर से प्रकट होने से रोकते हैं। 

हालाँकि, यहाँ यह साझा करने की आवश्यकता है कि CMA ने इसी तरह की चिंताओं की पहचान करने के बाद फेसबुक ने मई 2020 में अपने Instagram.com व्यवसाय के संबंध में ऐसी ही प्रतिज्ञा की थी। CMA के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंड्रिया कोस्केली ने कहा कि पहले कभी भी ऑनलाइन खरीदारी इतनी महत्वपूर्ण नहीं रही है। फेसबुक का कर्तव्य है कि वह अपने प्लेटफार्मों पर इस तरह की सामग्री के व्यापार को रोकने के लिए यह सब कर सकता है।

Related Articles

Select Language »