उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़दिल्लीदेशराजनीतिराज्य

दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद के लिए पार्टी में होने वाले आंतरिक चुनावों को लेकर करेंगे दिल्ली का दौरा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को वो पर्चा भर सकते हैं. खबर थी कि दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद के लिए पार्टी में होने वाले आंतरिक चुनावों को लेकर दिल्ली का दौरा करेंगे. हालांकि, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने इस पद पर चुनाव लड़ने को लेकर सभी को सस्पेंस में रखा था. उन्होंने कहा, “मैंने किसी से इस मामले पर चर्चा नहीं की है. मैंने आलाकमान से अनुमति नहीं मांगी है. यह मुझ पर छोड़ दीजिए कि मैं चुनाव लड़ूंगा या नहीं.”

दिग्विजय सिंह ने एक बार मजाक में कहा था कि उन्हें प्रतियोगिता से बाहर क्यों किया जा रहा है. यह पूछे जाने पर कि शशि थरूर या अशोक गहलोत दोनों में से कौन पार्टी को आगे बढ़ाएगा, उन्होंने एनडीटीवी से कहा, “चलो देखते हैं. मैं खुद को भी खारिज नहीं कर रहा हूं, आप मुझे बाहर क्यों रखना चाहते हैं?” दो दिन बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं.

दिग्विजय सिंह इस समय भारत जोड़ो यात्रा को लेकर केरल में हैं और आज रात दिल्ली लौटेंगे. एनडीटीवी द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा, “यदि आलाकमान ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा तो मैं नामांकन दाखिल करूंगा.”

Related Articles

Select Language »