दिल्ली

दिल्ली : केजरीवाल ने इतने हफ्ते के लॉकडाउन का किया एलान, क्या ट्रेनों पर पड़ेगा असर?

देश में कोरोना की दूसरी लहर अब अपने चरम पर है और रोजाना रिकॉर्ड तोड़ मामले लाखों की संख्या में सामने आ रहे हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राज्य में एक हफ्ते के लॉकडाउन का एलान कर दिया है, जिसके बाद कई जगहों से प्रवासी मजदूरों के पलायन करने की खबरें सामने आईं।

हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रेल मंत्रालय के सूत्रों ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए बताया है कि रेल संचालन सामान्य तरीके से काम करेगा। रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर लोगों को सूचना दी कि घबराने और डरने की कोई जरूरत नहीं है। रेलवे ने कहा कि यात्री आधिकारिक वेबसाइट से अपना टिकट बुक कर सकते हैं और अपने गंतव्यों पर जा सकते हैं। 

इसके अलावा रेलवे ने कहा कि यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करना होगा। रेल मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि वो रेलवे स्टेशन पर तभी जाएं, जब उनके पास कंफर्म या आरएसी टिकट हो। 

दिल्ली के अलावा राजस्थान में भी कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए दो हफ्ते का सख्त कर्फ्यू लगाने का एलान किया गया है। राजस्थान में सोमवार सुबह से लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है। बता दें कि सोमवार को देश में कोरोना के 2.73 लाख नए मामले सामने आए थे और 1,619 मरीजों ने इस खतरनाक वायरस के आगे अपना दम तोड़ दिया था। 

मौजूदा समय में देश में 19 लाख से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। यही नहीं सवा सौ करोड़ की जनता में अबतक 12 करोड़ लोगों को ही कोरोना का टीका लग गया है। 

Related Articles

Select Language »