दिल्ली

दिल्ली : कोरोना के टीके और लॉकडाउन को लेकर केजरीवाल ने फिर कही ये बात, आपके जानना जरूरी

कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में जायजा लेने पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अधिकारियों की टीम भी मौजूद रही। यहांं से निकलते वक्त केजरीवाल ने एक बार फिर कोरोना के टीके और लॉकडाउन को लेकर ये बात कही।

केजरीवाल से जब राजधानी में वैक्सीन की उपलब्धता के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास सात से दस दिन के लिए वैक्सीन के पर्याप्त डोज हैं। अगर हमें उचित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए और आयु सीमा हटा दी जाए तो हम पूरी दिल्ली को दो-तीन महीने के अंदर ही टीका लगा सकते हैं। 

वहीं जब केजरीवाल से बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते लॉकडाउन की संभावना को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोई लॉकडाउन नहीं लगेगा। हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया कि कुछ नई पाबंदियां जल्द ही लगाई जाएंगी।

एम्स और लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में बंद हुई ओपीडी
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान एम्स और एलएनजेपी अस्पताल ने एक बार फिर ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया है। हालांकि मरीज ऑनलाइन ओपीडी पंजीयन के जरिये एम्स में डॉक्टर को दिखा सकते हैं। इसके लिए प्रतिदिन सीमित संख्या होगी। हर विभाग को एक दिन में मरीजों के पंजीयन की संख्या तय करनी होगी। इसके आधार पर रोगियों को एम्स बुलाया जा सकेगा। अब एलएनजेपी अस्पताल में सिर्फ पुराने पंजीकरण वाले रोगियों को ही इलाज मिलेगा। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए अस्पताल निदेशक ने यह फैसला लिया है।

Related Articles

Select Language »