देश

Coronavirus India Live: अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का निधन, कोरोना से थी संक्रमित

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर फैली हुई है, जो खतरनाक तरीके से संक्रमण फैला रही है। देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों ने अमेरिका को भी पछाड़ दिया है। पिछले कई दिनों में देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले तीन लाख से ज्यादा आ रहे हैं और दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है।

हालांकि सख्त कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है। मुंबई में कई दिनों बाद दैनिक मामले चार हजार से कम आए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का कोरोना से निधन हो गया है। कोरोना से

सोमवार को 16,58,700 लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट – आईसीएमआर
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक, सोमवार को देश में 16,58,700 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। वहीं 26 अप्रैल तक देश में 28,09,79,877 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। 


छत्तीसगढ़ से दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऑक्सीजन से भरे टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली कैंट पहुंचे। रायगढ़ के जिंदल प्लांट से ये ऑक्सीजन टैंकर भेजे गए हैं, जो दिल्ली के कई अस्पतालों में पहुंचाए जाएंगे। 
 
महाराष्ट्र: एक मई जारी रहेगी सख्ती
महाराष्ट्र में राज्यव्यापी सख्त लॉकडाउन एक मई तक जारी रहेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने फैसला लिया। 
 
ओडिशा: भुवनेश्वर में सड़क पर रहने वाले बच्चों को शिक्षा और खाने की सुविधाएं दी जा रही
ओडिशा में भारतीय पर्यटन वित्त निगम ने एक एनजीओ के साथ मिलकर एक पहल शुरू की है, जिसके तहत भुवनेश्वर में सड़क पर रहने वाले छोटे बच्चों को कोविड शिक्षा, खाना, मेडिकल सेवाएं और आवश्यक समर्थन मुहैया करा रहा है। 

ब्रिटेन से भारत पहुंचे 100 वेंटिलेटर और 95 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी कि यूनाइटेड किंगडम से आज सुबह 100 वेंटिलेटर और 95 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भारत पहुंचे। 
 
Live: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का कोरोना से निधन
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर फैली हुई है, जो खतरनाक तरीके से संक्रमण फैला रही है। देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों ने अमेरिका को भी पछाड़ दिया है। पिछले कई दिनों में देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले तीन लाख से ज्यादा आ रहे हैं और दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। वहीं देश में ऑक्सीजन जैसी जरूरी चीजों की कमी देखी जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश का स्वास्थ्य सिस्टम चरमरा गया है और सोशल मीडिया नया राष्ट्रीय हेल्पलाइन केंद्र बन गया है। हालांकि सख्त कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है। मुंबई में कई दिनों बाद दैनिक मामले चार हजार से कम आए हैं। 

Related Articles

Select Language »