दिल्ली

कोरोना संकट: दिल्ली में भयंकर हालात देख आरएसएस ने पूछा सवाल, कहा- @बीजेपी4दिल्ली को कहीं देखा है क्या?

देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप उफान पर है। सभी अस्पतालों में बेड, मेडिकल ऑक्सीजन, डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ की भारी कमी है। बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही है। हर तरफ मदद के लिए चीख-पुकार मची है। ऐसे भयंकर हालात से दिल्ली भी जूझ रही है, जिसे देखने के बाद आरएसएस के नेता राजीव तुली ने दिल्ली भाजपा पर तंज कसा है। दरअसल, तुली ने ट्वीट के जरिये कहा कि दिल्ली में लोग परेशान हैं पर राजधानी की भाजपा इकाई नदारद है।

ट्वीट कर किया सवाल
बता दें कि राजीव तुली आरएसएस के नेता हैं व दिल्ली के पूर्व प्रचार प्रमुख भी हैं। वे वर्तमान में संघ दिल्ली प्रांत के कार्यकारिणी सदस्य हैं। तुली ने अपने एक ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली में चारों तरफ आग लगी है, किसी दिल्ली वाले ने @बीजेपी4दिल्ली को कहीं देखा है क्या? या राज्य में भाजपा की यह इकाई बंद हो गई है।’

राजधानी में चलाए जा रहे दो हेल्पलाइन नंबर
राजीव तुली के ट्वीट के मुद्दे को जब दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के सामने रखा गया तब उन्होंने कहा कि वह तुली को नहीं जानते हैं और न ही उन्हें उनके ट्वीट के बारे में पता है। भाजपा की दिल्ली इकाई के महासचिव हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि वह तुली की टिप्पणी पर कुछ नहीं कहना चाहते।

हालांकि, उन्होंने बताया कि राजधानी में 21 अप्रैल से 24 घंटे तीन हेल्पलाइन नंबर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये दो नंबर दो तरह के काम कर रहे हैं। एक कॉल पर डॉक्टरों का एक पैनल है, जो फोन पर मरीजों की देखभाल करता है और दूसरा मरीजों और उनके परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था करता है।’

मल्होत्रा ने आगे कहा, ‘ दिल्ली में कुल 3,121 परिवारों को हमारे माध्यम से हर दिन भोजन मिल रहा है। 13 सामुदायिक रसोई चल रहे हैं। 1,025 से अधिक कोरोना के मरीजों को 21 डॉक्टरों की टीम रोटेशन के आधार पर कॉल पर चिकित्सा परामर्श दे रही है।’ इसके अलावा उन्होंने बताया कि दो हजार स्वयंसेवक रक्त दान करने के लिए तैयार हैं और 71 लोग प्लाज्मा दान करने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Select Language »