छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सीएम बघेल ने कहा- ’18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीकाकरण’

टीकाकरण अभियान पूरे देश में चल रहा है। लोगों को एहतियात के तौर पर कोरोना वैक्सीन जैब लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इस बीच, केंद्र ने राष्ट्र में 18 से ऊपर सभी के लिए कोरोना वैक्सीन शॉट्स की घोषणा की। उसी दृष्टि से, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस आयु वर्ग के लिए मुफ्त शॉट्स की घोषणा की। सीएम बघेल ने केंद्र से राज्य में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन जैब की आपूर्ति करने का भी अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि 18 से ऊपर के सभी टीका लगाना लक्ष्य पर बिना किसी बाधा के पहुंचना चाहिए। इसके अलावा, केंद्र ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान का विस्तार करने की घोषणा की, 1 मई से ऊपर के सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया को खोलकर। राज्य में कांग्रेस शासित सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि राज्य सरकार लागत वहन करेगी छत्तीसगढ़ सीएम ने 18 साल से ऊपर के सभी लोगों से कहा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, ” छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीकाकरण करने के लिए राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। 

हम अपने नागरिकों के जीवन की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। पर्याप्त संख्या में टीकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सरकार से अनुरोध करें। ” रविवार को, उन्होंने राज्य के 10 जिलों में कोरोनोवायरस महामारी की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की, अपने निवास कार्यालय में आयोजित एक आभासी बैठक में रोगियों के उपचार के लिए निवारक उपाय और व्यवस्था की। जबकि राज्य ने कोविद -19 के 12,345 नए मामलों को देशव्यापी रूप से जोड़ा, जो वर्तमान में 15 मिलियन से ऊपर है। सोमवार को वायरल संक्रमण के कारण छत्तीसगढ़ में भी 170 लोगों की मौत हो गई। राज्य में वैक्सीन की कमी की आशंका के बीच, सोमवार को राज्य को 5,716,550 खुराक मिलीं।

Related Articles

Select Language »