राजनीति

उपचुनाव परिणाम: कर्नाटक की लोकसभा सीट बेलगाम में कांग्रेस आगे, यहां जानें पल पल की अपडेट…

देश के पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे आज यानी रविवार को आ रहे हैं। इसी के साथ अलग-अलग राज्यों की दो लोकसभा सीटों और 14 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए भी आज मतगणना शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों में कर्नाटक की लोकसभा सीट बेलगाम में कांग्रेस आगे हैं।

वहीं राजस्थान में विधानसभा उप चुनाव में राजसमंद में भाजपा और सहाड़ा में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए हैं। कोरोना बचाव संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतगणना जारी है। इन सीटों पर जनता ने किसे दी है अपने दिल में जगह? यहां जानें उप चुनाव से संबंधित पल पल की अपडेट…

विधानसभा उपचुनाव में राजस्थान के राजसमंद से भाजपा की दीप्ति किरण माहेश्वरी और सहाड़ा से कांग्रेस की गायत्री त्रिवेदी आगे चल रही हैं। 

इन दोनों लोकसभा सीट पर हुए चुनाव 
केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी के निधन के बाद कर्नाटक की बेलगाम सीट खाली हुई थी। आंध्र प्रदेश की तिरुपति लोकसभा सीट से वाइएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद बी दुर्गाप्रसाद के निधन के बाद यह सीट रिक्त हुई थी। दोनों सीटों पर 17 अप्रैल को चुनाव हुए थे।

इन विधानसभा सीटों पर हुए थे उप चुनाव 
वहीं 11 राज्यों की 14 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे। राजस्थान की सहारा, सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभा सीट, कर्नाटक की बसवकल्याण और मस्की विधानसभा सीट, गुजरात की मोरवा हदफ विधानसभा सीट, झारखंड की मधुपुर विधानसभा सीट, मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट, महाराष्ट्र की पंढरपुर विधानसभा सीट, मिजोरम की सरछिप विधानसभा सीट, नगालैंड की नोकसेन विधानसभा सीट, ओडिशा की पिपिली विधानसभा सीट, तेलंगाना की नागार्जुन सागर विधानसभा सीट और उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को चुनाव हुए थे। इन सीटों पर हुए चुनाव परिणाम के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। 

Related Articles

Select Language »