उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराजनीतिराज्य

यूपी की रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने दर्ज की जीत

यूपी की रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने जीत दर्ज की है। घनश्याम लोधी ने 42 हजार से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की। रविवार सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से आए रुझानों में कभी सपा आगे तो कभी बीजेपी आगे रही। दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे को कड़ी चक्कर दी। बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने सपा के असीम रजा को कड़ी टक्कर दी। दोनों के बीच शुरुआती 10 राउंड की काउंटिंग में आगे-पीछे होने का खेल चलता रहा।

वहीं 19 राउंड पूरे होने तक भाजपा 20 हजार वोटों से आगे निकल गई थी। इससे पहले ही मायावती और कांग्रेस ये घोषणा कर चुके थे कि यहां से कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। प्रमुख विपक्षी दलों के रास्ते से हटने के साथ, रामपुर में भाजपा और सपा के बीच दोतरफा लड़ाई रही।

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनाव में जीत के बाद आजम खान के रामपुर से सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद रामपुर लोकसभा क्षेत्र खाली हो गया था। आजम खान, जो सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से 10 बार चुने गए हैं। इस बार रामपुर का मतदान प्रतिशत बेहद कम था। कुल 41.39 प्रतिशत वोट पड़े।

Related Articles

Select Language »