उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराजनीतिराज्य

बसपा ने सीतापुर जिले की सात सीटों में से चार पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारे

बसपा ने सीतापुर जिले की सात सीटों में से चार पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं। बिसवां सीट से हाशिम अली को टिकट मिला है। 2017 में यहां से भाजपा को जीत मिली थी। सीतापुर सीट से खुर्शीद अंसारी को टिकट मिला है।
बसपा ने शुक्रवार (28 जनवरी) को 53 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। इस सूची में पांच महिलाओं और 16 मुस्लिमों को टिकट दिया गया। खास बात यह है कि कभी स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी रहे बीएन मौर्य की बेटी अंजलि को ऊंचाहार से टिकट मिला है, जहां से 2017 में स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। वहीं, भाजपा नेता और पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री अम्मार अंसारी के बेटे को भी बसपा ने टिकट दिया है।
पांच महिलाओं को भी बसपा की चौथी सूची में जगह मिली है। स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा छोड़ने के वक्त चर्चा में रही अंजलि मौर्य को रायबरेली की ऊंचाहार सीट से टिकट दिया गया है। अंजलि के पिता बीएन मौर्य कभी स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी माने जाते थे। रायबरेली की ही बछरावां सीट से लाजवंती कुलीर को टिकट दिया गया है। लखीमपुरखीरी की गोलागोकर्णनाथ सीट से शिखा वर्मा, यहीं की श्रीनगर सीट से मीरा बानो और कस्ता सीट से सरिता वर्मा को टिकट मिला है।

Related Articles

Select Language »