उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराजनीतिराज्य

आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद राज्य के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि पूर्व मंत्रियों जय प्रकाश, संपत सिंह और किसान नेता कुर्दा राम नंबरदार के नाम पर चर्चा हो रही है। वहीं, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा क्षेत्र से मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर उम्मीदवार चुनना चाहते हैं। यदि भाजपा कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को मैदान में उतारती है तो कांग्रेस जय प्रकाश या संपत सिंह के बेटे को उपचुनाव लड़वा सकती है।

आम आदमी पार्टी ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी और स्कूलों के विलय को उजागर करने के लिए “शिक्षा संवाद यात्रा” शुरू की है। यात्रा का नेतृत्व कर रहे उमेश शर्मा, राम प्रकाश घरवाल और सतेंद्र सिंह में से किसी एक को बतौर उम्मीदवार चुन सकती है।

आम आदमी पार्टी के एक पदाधिकारी का कहना है कि इस क्षेत्र में पार्टी की सर्वे टीम पहुंच गई है। उन्होंने कहा, “टिकट के इच्छुक उम्मीदवार पहले से ही जोरदार प्रचार में लगे हुए हैं, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी के वरिष्ठ अधिकारी करेंगे।” राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता और पार्टी नेता अनुराग ढांडा प्रमुख निर्णय लेने वालों में से हैं।

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए बिश्नोई ने अपने बेटे को मैदान में उतारने की इच्छा व्यक्त की है। हालांकि, उन्होंने कहा है कि यह निर्णय शीर्ष नेतृत्व करेगा।

Related Articles

Select Language »