उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराज्य

यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद

यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद रहेंगे। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बता दें कि शासन ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए छह से 15 जनवरी तक 12वीं तक के स्कूलों को बंद कर पढ़ाई ऑनलाइन शुरू करने के आदेश दिए थे। इस दौरान केवल वैक्सीनेशन के लिए छात्रों को बुलाने का आदेश था। राजधानी लखनऊ में कोरोना जानलेवा भी हो गया है। तीसरी लहर के दौरान संक्रमण के सबसे ज्यादा 2769 केस शनिवार को मिले और छह महीने बाद दो मरीजों की मौत भी हुई। लखनऊ में इससे पहले चार जुलाई को कोरोना से कोई मौत हुई थी। इसके बाद से नए मामले लगातार मिल रहे थे, लेकिन कोई मौत नहीं हुई थी।

वायरस से पहली मौत लखनऊ निवासी 82 वर्षीय महिला की हुई। वह गुर्दे की गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं। आठ जनवरी को परिजन उन्हें लोहिया संस्थान लेकर आए, लेकिन वह भर्ती नहीं हो सकीं तो अपोलो हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां डायलिसिस से पहले कोरोना जांच में पॉजिटिव आने पर नौ जनवरी को उन्हें  लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया कि गुर्दे की बीमारी से पीड़ित होने से बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Related Articles

Select Language »