टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

विराट की पीठ में समस्या होने के बाद राहुल को सौंपी गई टीम इंडिया की कमान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लोकेश राहुल भारतीय टीम के कप्तान हैं। विराट की पीठ में समस्या होने के बाद राहुल को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। पिछले चार मैचों में भारतीय टीम तीन अलग-अलग कप्तानों के साथ मैदान में उतर चुकी है। टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत ने कुल चार टेस्ट खेले हैं और इस दौरान तीन खिलाड़ियों ने भारत की कप्तानी की है, जबकि धोनी के संन्यास लेने के बाद से विराट ही भारत के कप्तान बने हुए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी भारत ने दोनों मैच अलग-अलग कप्तानों के साथ खेले थे। अब अफ्रीका के खिलाफ भी ऐसा हुआ है। इस दौरान विराट अलग-अलग कारणों के चलते टीम से बाहर हुए हैं। वहीं रहाणे के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम के उपकप्तान पद से हटा दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में अजिंक्य रहाणे भारत के कप्तान थे, क्योंकि विराट ने टी-20 वर्ल्डकप के बाद ब्रेक लिया था। इसके बाद दूसरे मैच में विराट लौटे और टीम की कप्तानी की। अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में भी विराट ही भारत के कप्तान थे, लेकिन दूसरे मैच से पहले उन्हें पीठ में समस्या हुई और उनकी जगह लोकेश राहुल इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे हैं।

 

Related Articles

Select Language »