उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराजनीतिराज्य

चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद सियासी हलचलें और भी तेज, स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया योगी कैबिनेट से इस्तीफा

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का एलान हो चुका है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। 10 फरवरी को पहले फेज की वोटिंग होगी। इसके बाद 14, 20, 23, 27 फरवरी, तीन और सात मार्च को वोट पड़ेंगे। वहीं, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में एक फेज में 14 फरवरी को वोटिंग होगी। मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को चुनाव कराए जाएंगे।
चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद सियासी हलचलें और भी तेज हो गईं हैं। यूपी की 403 विधानसभा, उत्तराखंड की 70, मणिपुर की 60, पंजाब की 117 और गोवा की 40 सीटों को जीतने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

 उत्तर प्रदेश के श्रम, सेवायोजन और समन्वय विभाग मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। स्वामी प्रसाद समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। उनके साथ उनके कुछ समर्थक विधायक भी भाजपा छोड़ कर सपा में शामिल हो सकते हैं । टिकट के बंटवारे को लेकर उनका भाजपा से विवाद चल रहा है।  मौर्या 2017 विधानसभा चुनाव से पहले मौर्या बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। योगी सरकार से पहले वो मायावती की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं।

Related Articles

Select Language »