उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराजनीतिराज्य

AAP vs BJP के बाद अब कांग्रेस ने भी कर दिया सीट पर उम्मीदवार का ऐलान

उपचुनाव के लिए आदमपुर का मैदान तैयार है। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी बुधवार को सीट पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। हरियाणा की यह VIP सीट कई मायनों में खास है। तीनों दलों के लिए यह उपचुनाव अहम होगा। क्योंकि एक ओर जहां भाजपा उम्मीदवार के लिए यह जंग विरासत बरकरार रखने की होगी। वहीं, कांग्रेस की जंग सीट पर नियंत्रण बनाए रखने की होगी। इधर, पंजाब के बाद नई सियासी जमीन तलाश रही आप के लिए भी यह जीत अच्छी शुरुआत साबित हो सकती है।

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है। जेपी हिसार से तीन बार के सांसद रह चुके हैं। साथ ही वह बरवाला विधानसभा सीट से विधायक हैं और कैथल की कलायत सीट से भी विधायक का चुनाव जीत चुके हैं। खबर है कि चुनावी मैदान में जेपी की एंट्री के साथ ही मुकाबला रोमांचक हो गया है। क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्थानीय वोटर्स का मानना है कि अब किसी भी उम्मीदवार के लिए चुनाव आसान नहीं होगा। इससे पहले भी उन्होंने कुलदीप बिश्नोई को 2005 में कड़ी चुनौती पेश की थी। नतीजे आए, तो बिश्नोई की जीत का अंतर महज 6015 रह गया था।

अब बिश्नोई के पार्टी बदलने के बाद कांग्रेस इस सीट पर नियंत्रण बनाए रखना चाहेगी। साथ ही पार्टी जीत के जरिए यह दिखाने में कामयाब हो सकती है कि परिवर्तन की हवा चल रही है। इसके अलावा पार्टी बिश्नोई को हराकर राज्यसभा चुनाव और कांग्रेस छोड़ने का सियासी हिसाब भी पूरा करना चाहेगी।

Related Articles

Select Language »