उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशराज्य

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून ने उत्तर की तरफ रुख कर लिया, यूपी के कई जिलों में कल से बारिश होने की सम्‍भावना

उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में कल से मौसम बदलने की सम्‍भावना है। वैसे अलग-अलग जिलों कल से बादल छाए हुए हैं लेकिन अच्‍छी बारिश का अब भी लोगों को इंतजार है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के ताजा पूर्वानुमानों के अनुसार बुधवार से राजधानी लखनऊ समेत कुछ अलग-अलग जिलों में बारिश की सम्भावना है। पूरे हफ्ते मौसम इसी तरह बना रह सकता है। शुक्रवार और शनिवार को गरज साथ तेज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अगले छह दिनों के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार से चार दिन तक बारिश हो सकती है। दिन के तापमान में भी कमी आएगी। अधिकतम पारा 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून ने उत्तर की तरफ रुख कर लिया है। इससे मंगलवार को लखीमपुर, बरेली, शाहजहांपुर आदि तराई के इलाकों में बारिश हो सकती है। इसका असर लखनऊ पर भी दिखेगा। मगर बारिश के आसार कम हैं। बादलों की आवाजाही रहेगी। बुधवार से लखनऊ और आसपास के जिलों में बारिश हो सकती है।

लखनऊ में जुलाई में अब तक 129.9 मिलीमीटर वर्षा हो जानी चाहिए थी। पर सिर्फ 31.1 मिलीमीटर यानी सामान्य से 76 फीसदी कम हुई। लखनऊ मण्डल में सबसे अधिक सूखा उन्नाव है। यहां जुलाई की औसत बारिश 124.3 मिमी होनी चाहिए, जबकि अभी मात्र 2.7 मिमी हुई है।

Related Articles

Select Language »