उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशधर्मराज्य

आगामी त्योहार के दिशानिदेशरें के तहत पणजी में गणेश चतुर्थी के जुलूस पर लगा प्रतिबंध

सोमवार को शहर के नागरिक निकाय द्वारा जारी लोकप्रिय, आगामी त्योहार के दिशानिदेशरें के तहत पणजी में गणेश चतुर्थी के जुलूस पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

पणजी के मेयर रोहित मोनसेरेट द्वारा जारी दिशा-निदेशरें में कहा गया है कि विसर्जन स्थल पर आतिशबाजी का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। मूर्तियों को विसर्जन स्थलों पर लाते समय किसी जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दिशानिदेशरें में यह भी कहा गया है कि गणेश समितियों को प्रदूषण से बचने के लिए आतिशबाजी पटाखों का उपयोग नहीं करना है। किसी भी रूप में उत्सव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्लास्टर ऑफ पेरिस गणेश मूर्तियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, दिशानिर्देश के तहत केवल दो व्यक्तियों एक वाहन को दुकानों कार्यशालाओं से मूर्तियों की डिलीवरी लेने की अनुमति हैं।

दिशानिदेशरें में कहा गया है कि सार्वजनिक गणेश के लिए सार्वजनिक सभा, उत्सव कलाएं 50 प्रतिशत क्षमता राज्य सरकार के एसओपी के अनुसार सीमित होंगी।

गणेश चतुर्थी त्योहार, राज्य में सबसे लोकप्रिय हिंदू त्योहार है इस साल 10 सितंबर से शुरू होने वाला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Select Language »