महाराष्ट्र

नासिक के अस्पताल में ऑक्सजीन लीक होने के कारण 22 मरीजों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

महाराष्ट्र के नासिक स्थित डॉ जाकिर हुसैन अस्पताल में बुधवार को ऑक्सजीन लीक होने के कारण 22 मरीजों की मौत हो गई है. पीएम नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक के कारण जो घटना हुई वह हृदय विदारक है. लोगों की मौत को लेकर दुख है. इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना है.

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने हादसा पर गहरी संवेदना प्रकट की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि, ‘नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं. इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.’

इस मामले पर महाराष्ट्र के FDA मंत्री राजेंद्र शिंगने ने कहा कि हम विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हमने जांच के आदेश दे दिए हैं. जो लोग दोषी होंगे, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. नासिक के कमिश्नर के अनुसार, अस्पताल में 150 मरीज एडमिट थे. इनमें से 23 वेंटिलेटर पर थे जबकि अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे. ऐसा कहा जा रहा है अस्पताल में ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन का रिसाव हो गया और यह हादसा हुआ.

Related Articles

Select Language »