अपराधउत्तर प्रदेश

लखनऊ : विधानसभा के सामने महिला ने लगाईं आग

BY IMRAN KHAN

लखनऊ : लखनऊ में एक महिला ने विधानसभा के सामने खुद को आग लगाने की कोशिश की। महिला ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डाल दिया और आग लगा ली जिसके बाद उसका शरीर बुरी तरह जल गया। घटना हजरतगंज थानाक्षेत्र की है। महिला की हालत गंभीर बताई जाती है और उसे पुलिस ने नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया है

जानकारी के मुताबिक, 35 वर्षीय महिला का आरोप है कि उसकी शादी महराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से हुई थी लेकिन बाद में महिला ने अपना धर्म बदल लिया और आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली। शादी के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया। आरोप है कि आसिफ का परिवार लगातार महिला को परेशान कर रहा था। अत्याचार से तंग आ चुकी महिला ने विधानसभा के सामने आग लगाने की कोशिश की। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

डीसीपी सेंट्रल सोमेनी वर्मा के अनुसार, अभी भी प्रारंभिक जांच चल रही है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। महिला महराजगंज की रहने वाली है। बाकी जानकारी भी एकत्र की जा रही है। आत्मदाह की घटना ऐसे समय में हुई जब यूपी की योगी सरकार और पुलिस महिलाओं से जुड़े अपराध को लेकर आलोचना का सामना कर रही है। विशेष रूप से, हाथरस मामले के बाद सरकार बैकफुट पर है।

Related Articles

Select Language »